JobNational
Trending

RSMSSB Patwari Result 2021 :Check Now- अधिनस्थ चयन बोर्ड की ओर से पटवारी भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है-

RSMSSB Patwari Result 2021: राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से जारी रिजल्ट देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं.

RSMSSB Patwari Result 2021- RSMSSB रिजल्ट जारी कर दिया गया है, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने रिजल्ट जारी कर दिया है। भर्ती परीक्षा 23 और 24 अक्टूबर को हुई थी। लगभग 11,000 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। चयनित उम्मीदवारों को जल्द ही दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा

RSMSSB ने 5 दिसंबर 2019 को राजस्थान पटवारी सीधी भर्ती परीक्षा 2021 के लिए अधिसूचना जारी की थी। राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए 15 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। बोर्ड द्वारा निर्धारित चयन प्रक्रिया के तहत भर्ती के पहले चरण में 23 व 24 अक्टूबर 2021 को लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था. परीक्षा में 10 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए थे। इसके बाद 22 नवंबर 2021 को आंसर की जारी की गई। उसके बाद अब उम्मीदवार राजस्थान पटवारी रिजल्ट 2021 का इंतजार कर रहे थे।

11 हजार से अधिक उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा साझा किए गए अपडेट के अनुसार, पटवार सीधी भर्ती परीक्षा 2021 में प्रदर्शन के आधार पर चयन प्रक्रिया के अगले चरण के लिए 11 हजार से अधिक उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि दस्तावेज़ सत्यापन राजस्थान पटवारी भर्ती 2021 के लिखित परीक्षा चरण के बाद आयोजित किया जाना है।

RSMSSB Patwari Result 2021 – रिज़ल्ट कैसे देखे

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- जाना होगा.
  • वेबसाइट की होम पेज Recruitment पर उपलब्ध पर जाएं.
  • अब Direct Recruitment of Patwari- 2021 पर क्लिक करें.
  • यहां Result पर क्लिक करें.
  • अब रिजल्ट का पीडीएफ फाइल खुलेगा.
  • उम्मीदवार रोल नंबर और नाम की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

पटवारी भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी RSMSSB द्वारा 22 नवंबर को जारी की गई थी और यह उत्तर कुंजी rsmssb.rajasthan.gov.in पर भी जारी की गई थी। इसके बाद अभ्यर्थियों से आपत्तियां भी मांगी गईं और इसके लिए अभ्यर्थियों को 26 नवंबर तक का समय मिला।

गौरतलब है कि इस साल राजस्थान पटवारी परीक्षा में 15.62 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था और 10.41 लाख उम्मीदवार परीक्षा में भी शामिल हुए थे.

Dispatch News

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button