National

Rashifal 2 April 2023: मेष, तुला, मीन राशि वालों को मिल सकती है अच्छी खबर, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

ज्योतिष गणना के अनुसार 2 अप्रैल 2023, रविवार का दिन महत्वपूर्ण है. लव लाइफ बेहतर रहेगी. आप अपने मन की बात अपने लव पार्टनर को बता सकते हैं, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. मेष से मीन राशि तक के लिए रविवार का दिन कैसा रहेगा, आपके किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहेगा. शिक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी. कारोबार में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की मिलेगी और आय में भी बढ़ोतरी होगी. भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. कल आपकी फिजूलखर्ची पर आपका साथी आपको लेक्चर दे सकता है, लेकिन आप अपनी ही धुन में मस्त रहेंगे

Related Articles

आप शाम के समय अपने जीवनसाथी की पसंद का भोजन बना सकते हैं. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. संतान को लेकर शॉपिंग मॉल व पिकनिक पर जाएंगे, जहां वह खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. जो जातक घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सता सकती हैं. किसी यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए काफी सुखद रहेगी.

यात्रा के दौरान किसी से मेल-मिलाप होगा, जो आपके लिए काफी खास रहेगा. छात्र अपने मित्रों के साथ किसी प्रोजेक्ट पर कार्य करते हुए नजर आएंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. आपको विदेशों से भी शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिलेगा. लव लाइफ बेहतर रहेगी. आप अपने मन की बात अपने लव पार्टनर को बता सकते हैं, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. जॉब कर रहे जातको को अपनी जॉब में सफलता प्राप्त होगी. उच्च अधिकारियों का भी सहयोग मिलेगा. आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ होगी. आर्थिक लाभ मिल सकता है. खर्चों में वृद्धि होगी. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ बैठकर किसी महत्वपूर्ण विषय पर बातचीत होगी.

क्रोध व आवेश के अतिरेक से बचे. कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आपके कुछ शत्रु आप को हानि पहुंचाने की बार-बार कोशिश करते हुए नजर आएंगे, लेकिन आप अपनी चतुर बुद्धि से उन्हें मात देने में कामयाब रहेंगे. लव लाइफ आपकी कुछ खास नहीं रहेगी. किसी अन्य व्यक्ति की दखलंदाजी से मनमुटाव देखने को मिल सकता है.

प्यार की कमी महसूस हो सकती है. मित्रों के साथ आप कुछ समय व्यतीत करेंगे, जहां किसी बात को लेकर बेवजह का झगड़ा हो सकता है, जहां आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है. कल शाम आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा, सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. भाई के विवाह में आ रही अड़चनें किसी परिचित की सहायता से समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. सभी परिवार वाले मिलकर एक साथ कार्य करते हुए नजर आएंगे. 

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे की धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे आने वाले समय में कोई परेशानी ना हो. व्यवसाय के लिए शुभ समय है. आपको सफलता प्राप्त होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी.

जॉब में उच्च अधिकारियों के द्वारा आय में बढ़ोतरी होगी. रियल स्टेट व्यवसाय में लाभ होगा. बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. कल अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए ही घर के लोगों से बात करें नहीं तो कुछ लोग आपसे ना खुश हो सकते हैं. आर्थिक तौर पर बेहतर समय है. आप अपने घर की मरम्मत के लिए भी कुछ धन खर्च करेंगे. आप अपने लिए कुछ खरीदारी करेंगे.

अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसमें आप अपने भाई-बहनों से फोन पर बातचीत करेंगे, जिससे काफी तरोताजा महसूस करेंगे. विद्यार्थी कुछ विषयों में समस्या के लिए अपने माता-पिता से बातचीत करेंगे, जिसके लिए उन्हें कोई अच्छा कोचिंग सेंटर ज्वाइन कराया जाएगा. किसी नए मेहमान का भी आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. आप परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. 

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहेगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. कल रुके हुए धन के आगमन होने के संकेत हैं. किसी मित्र के सहयोग से संपत्ति में निवेश कर सकते हैं. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं, जिसके लिए बैठ कर आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करेंगे.

बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे. आप बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. कल पड़ोस में हो रहे समारोह में भी सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, कल उन्हें कोई अच्छी डील मिल सकती हैं. परिवार का सहयोग मिलेगा.

जीवनसाथी के साथ आप खुशी भरे पल व्यतीत करते हुए नजर आएंगे. नौकरी कर रहे जातक नौकरी के साथ-साथ कोई साइड काम करने का भी फैसला करेंगे. आप परिवार वालों के साथ धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ धन खर्च करेंगे और समय भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. माता-पिता संतान के साथ अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. जो बच्चे घर से दूर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं, कल उन्हें अपने माता-पिता की याद सता सकती है.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. छात्रों में कैरियर को लेकर उत्साह होगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. कल आपके कुछ मित्र आपकी पढ़ाई में विघ्न डाल सकते हैं. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है, तभी आपको कामयाबी मिलेगी.

जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें. कल दवाइयों पर काफी खर्चा हो सकता है. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. कारोबार में विपरीत परिस्थितियां हो सकती हैं, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. अपने कारोबार को आगे बढ़ाने में कामयाब होंगे. आपका अच्छा स्वभाव सभी लोगों का ध्यान आपकी तरफ केंद्रित करेगा. कल आपको किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश नहीं करना है, नहीं तो आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं.

सायंकाल का समय आप अपने बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे. माता जी से आप अपने मन की बात को कह सकते हैं. पिताजी का सख्त स्वभाव बच्चों को परेशान कर सकता है. आप को बच्चों के साथ ज्यादा सख्ती नहीं बरतनी है, नहीं तो आप दोनों के रिश्ते में प्यार कम देखने को मिलेगा. जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है.

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आईटी व मीडिया जॉब वालों के लिए समय शुभ है. बहुत दिनों से रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा. परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं लेकिन इसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है. नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं, लेकिन आप यह निर्णय लेने में असमंजस रहेंगे.

आपका आकर्षक और चुंबकीय व्यक्तित्व सभी के दिलों को अपनी तरफ कीजिएगा. आप जहां कार्य करते हैं, वहां आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ होगी. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा.

पिताजी के द्वारा कल आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जो आपको अवश्य पूरा करना होगा. माता जी से कल आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. किसी रिश्तेदार के यहां दावत में जाएंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. सेहत में पहले से सुधार होगा. अपने खाने-पीने का ध्यान रखें. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी लेकिन किसी अन्य की बातों को लेकर बहस हो सकती है, जिसमें आपको शब्दों को बहुत ही तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका कुछ खास रहने वाला है. जमीन क्रय करने की बात चलेगी. वाहन सुख का लाभ मिलेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. परिवार वालों के साथ बैठकर किसी कार्य के बारे में बातचीत करते हुए नजर आएंगे. क्रोध के अतिरेक से बचें. पिता को स्वास्थ्य विकार रहेंगे. जॉब में थोड़े तनाव की स्थिति में रहेंगे, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे.

जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, उन्हें अच्छी डील फाइनल होगी. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, उन्हें अच्छा लाभ मिलने के संकेत हैं. पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा. किसी खास मित्र की सहायता से आप अपने रुके हुए धन को प्राप्त करेंगे, जिससे धन उधार लिया हुआ है, वह आप वापस करेंगे.

संतान की शिक्षा पर धन खर्च होगा. विदेशों से भी विद्यार्थियों को शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिलेंगे. विद्यार्थीयों को नई रिसर्च के द्वारा ज्ञान प्राप्त होगा. जीवनसाथी के साथ आप किसी लॉन्ग ड्राइव पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. आपकी सेहत में पहले से सुधार होगा. आप अपनी प्रतिदिन के दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे. मित्रों का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. जॉब कर रहे जातकों को अपनी जॉब में सफलता मिलेगी. मकान क्रय की योजना बनेगी. स्वास्थ्य पर ध्यान दें. बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. कल आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण आप अपने परिवार वालों को समय नहीं दे पाएंगे.

आपको दोनों जगह तालमेल बनाकर रखना होगा. आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, परंतु अति उत्साही होने से बचे. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. आपको खुशी से भरी शादीशुदा जिंदगी की एहमियत का एहसास होगा. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. आप अपने पार्टनर को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं. कल आप अपने परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे, जहां जाकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे.

माताजी के साथ आप किसी रिश्तेदार के घर दावत पर जाएंगे. आपको आय के काफी सारे अवसर प्राप्त होंगे, जिन से लाभ कमा कर आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. जीवनसाथी को कल आप कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं. माता-पिता का सानिध्य मिलेगा. छोटी यात्राओं पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जहां आपको वाहन को सावधानीपूर्वक चलाना होगा. कल काफी समय आप अपने मित्रों से फोन पर बातचीत करेंगे. 

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय में नवीन प्रोजेक्ट की प्राप्ति से प्रसन्न रह सकते हैं. कोई बड़ी व्यवसायिक योजना फलीभूत होगी. नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. कारोबारी में परेशानी आ सकती है, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. परिवार वाले भी आपकी सहायता करेंगे.

अपने जीवन साथी के साथ मिलकर आप भविष्य की योजना बना सकते हैं. संतान के साथ आप समय व्यतीत करेंगे और आपको समय का पता ही नहीं चलेगा. कल आपके मित्र आपसे किसी कार्य को करने के लिए कहेंगे लेकिन आपको बहुत सोच समझकर उस कार्य को करना होगा, नहीं तो आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं. आप परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे और यह सीखेंगे की धन को कैसे संचय किया जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो.

शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए समय ठीक है. आप किसी प्रॉपर्टी में भी निवेश कर सकते हैं. विद्यार्थी कुछ विषयों मैं अपनी रुचि को जागरूक करेंगे. नए विषयों को पढ़ने का भी मौका मिलेगा. कंपटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को उनकी मेहनत का फल मिलेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. आप अपने प्रेमी को मन की बात कह सकते हैं, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बेहतर रहने वाला है. शिक्षा में उन्नति संभावित है. व्यवसाय में लाभ होगा. धन प्राप्ति की संभावना है. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. आपके ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी.

सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा. नेताओं से भी मिलने के अवसर प्राप्त होंगे. उच्च अधिकारी आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे, लेकिन आपके शत्रु आपका बुरा करने की बार-बार कोशिश करते हुए नजर आएंगे. कल पड़ोस में हो रहे वाद विवाद में पड़ने से बचें नहीं तो आप परेशानी में फंस सकते हैं. कल आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना बनाएंगे, जिसके लिए आप अपने पिताजी से आज्ञा लेंगे.

आप अपने घर की साज-सज्जा के लिए कुछ खरीदारी करेंगे लेकिन आपको सभी खर्चों को बजट बनाकर करना बेहतर रहेगा. कल आपका कोई रिश्तेदार आपसे पैसों की मदद लेने आएगा, जिसे आप पैसे देकर उसकी मदद करेंगे. अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी. मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के अवसर प्राप्त होंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय बढ़िया है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा.

कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. उच्च अधिकारियों का भी सहयोग मिलेगा. आपको अपने जूनियर व सीनियरों का भी सहयोग मिलेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचें. शिक्षा में सफलता मिलेगी. संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं.

आपकी खुशी मिजाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी. अपने जीवनसाथी को नया व्यवसाय शुरू करा सकते हैं. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. संतान के द्वारा माता-पिता के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कल आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने बच्चों के लिए निकालेंगे, जिसमें उनके साथ खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे.

आप अपने परिवार वालों के साथ मिलकर किसी जगह घूमने जाने की योजना बनाएंगे. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. आप जो मकान, दुकान खरीदने की योजना बना रहे थे, उस में कामयाबी मिलेगी. आप अपनी किसी मित्र को अपनी समस्याओं के बारे में बताएंगे और वह आपकी सहायता करेंगे. सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा, जहां आपको लगेगा कि आपका कुछ कीमती समय खराब हो गया है. आप कुछ मनपसंद किताबों को पढ़कर अपने मन को तरोताजा करेंगे. 

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. कल आपका रुका हुआ कार्य पूरा होगा. गृह निर्माण की संभावना है. कारोबार में वृद्धि होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. घर को सजाने संवारने के अलावा बच्चों की जरूरतों पर भी ध्यान दें. जीवनसाथी के साथ कुछ तनातनी मुमकिन है, जिससे आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे लेकिन अपनी सूझबूझ से यह सब समाप्त करने में कामयाब होंगे.

प्रेम जीवन जी रहे लोगों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. आप अपने प्रेमी को अपने मन की बात कहेगे और अपने परिवार वालों से भी मिलवाएगे, जिससे आपके विवाह में देरी ना हो. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. संतान पर गर्व महसूस होगा. बहन की शादी में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी. मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. माताजी का सानिध्य मिलेगा.

बहन की सेहत में पहले से सुधार होगा. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आप के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. छोटे व्यापारियों को अपने व्यापार में अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त होगा. यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेंगी. नए-नए लोगों से संपर्क स्थापित होंगे. अपने व्यापार की साख चारों और फैलाने में कामयाब रहेंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. 

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button