CrimeNational

पंजाब : एनआईए ने आतंकवादी गोल्डी बराड़ से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की

नई दिल्ली, 7 जून 2024| राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने कनाडा से काम कर रहे आतंकवादी गोल्डी बराड़ के सहयोगियों के पंजाब स्थित विभिन्न ठिकानों की बृहस्पतिवार को तलाशी ली। ”रंगदारी और गोलीबारी मामले” से जुड़ी जांच के तहत यह कार्रवाई की गई। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

विज्ञप्ति के मुताबिक आंतकवाद रोधी एजेंसी ने सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ और उसके गिरोह से जुड़ी जानकारी देने को लेकर लोगों से मदद की अपील की है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि चंडीगढ़ में दर्ज रंगदारी और गोलीबारी के मामले में बराड़ और उसके सहयोगियों के नौ ठिकानों की तलाशी ली गई।

Related Articles

एनआईए की यह कार्रवाई करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या के सिलसिले में बराड़ और 11 अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किए जाने के एक दिन बाद सामने आई है। गोगामेडी की पिछले साल हत्या कर दी गई थी।

एनआईए ने टेलीफोन नंबर भी जारी किए हैं, जहां लोग आतंकवादी और उसके सहयोगियों के बारे में जानकारी या गिरोह से प्राप्त किसी भी धमकी भरे ‘फोन कॉल’ का विवरण साझा कर सकते हैं।

विज्ञप्ति के मुताबिक जानकारी लैंडलाइन नंबर 0172-2682901 या मोबाइल नंबर 7743002947 (टेलीग्राम/व्हाट्सएप के लिए) पर साझा की जा सकती है। एजेंसी ने भरोसा दिया है कि जानकारी देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

विज्ञप्ति के मुताबिक बृहस्पतिवार की कार्रवाई चंडीगढ़ में एक पीड़ित के घर पर जबरन वसूली की मांग और गोलीबारी से संबंधित मामले में एनआईए की जांच का हिस्सा थी।

यह मामला शुरुआत में स्थानीय पुलिस द्वारा इस वर्ष 20 जनवरी को दर्ज किया गया था और एनआईए ने 18 मार्च को जांच अपने हाथ में ले ली थी।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button