NationalPolitics

कर्नाटक के चुनावी रण में आमने-सामने होंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी, कोलार में एक ही दिन करेंगे रैली

नई दिल्ली। Karnataka Assembly Election 2023: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 9 अप्रैल को कर्नाटक के कोलार में एक रैली को संबोधित करेंगे। वे 11 अप्रैल को वायनाड का भी दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी 9 अप्रैल को राज्य का दौरा करेंगे।

सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को मानहानि मामले में ठहराया दोषी

राहुल गांधी को सूरत की एक कोर्ट  द्वारा 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कोलार में की गई उनकी ‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्य घोषित कर दिया गया था। राहुल 2019 में केरल के वायनाड संसदीय सीट से लोकसभा के लिए चुने गए थे। कांग्रेस का कहना है कि वह सूरत कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देगी।

Related Articles

केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट में कहा,” राहुल गांधी 9 अप्रैल को कोलार में होंगे और वहां जय भारत मेगा रैली को संबोधित करेंगे। 11 अप्रैल को वह वायनाड का दौरा करेंगे। वह लोगों की आवाज हैं, आप उन्हें कभी चुप नहीं करा सकते। यह आवाज केवल तेज और मजबूत होगी।”

भाजपा को मिलेगा स्पष्ट बहुमत- बोम्मई

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रचार जोर पकड़ रहा है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को स्पष्ट बहुमत मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने उम्मीदवारों की घोषणा जल्द ही करेगी। कांग्रेस नेता सिद्धारमैया का जिक्र करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने उन्हें 2018 में खारिज कर दिया था और इस बार भी उन्हें खारिज कर देंगे।

तीन दिवसीय मेगा इवेंट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 9 अप्रैल को टाइगर प्रोजेक्ट के 50 साल पूरे होने पर एक कार्यक्रम का उद्घाटन करने के लिए कर्नाटक जाने वाले हैं। सूत्रों ने बताया कि यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री के बांदीपुर टाइगर रिजर्व में सफारी यात्रा पर जाने की भी उम्मीद है। वे टाइगर प्रोजेक्ट के 50 साल पूरे होने के मौके पर मैसूर और चामराजनगर जिलों में तीन दिवसीय मेगा इवेंट का भी उद्घाटन करेंगे।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button