NationalPolitics

फर्जी मतदान के बाद चुनाव आयोग का फैसला : फर्रुखाबाद लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर 25 मई को होगा पुनर्मतदान, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था 8 बार मतदान करने का वीडियो

लखनउ, 21 मई 2024

उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी ने एटा में फर्जी वोटिंग का वीडियो वायरल होने पर एक्शन लिया है. फर्रुखाबाद लोकसभा की एटा जनपद की अलीगंज विधानसभा के निर्वाचन क्षेत्र के मतदेय स्थल संख्या 343 प्राथमिक विद्यालय खिरिया पमारान में दोबारा मतदान 25 मई को होगा.

Related Articles

उप जिला निर्वाचन अधिकारी एटा आयुष चौधरी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 हेतु चतुर्थ चरण में इस जनपद के अन्तर्गत 40 फर्रुखाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 103 अलीगंज का मतदान दिनांक 13 मई को संपन्न कराया गया था.


सुबह सात बजे से होगा मतदान


चुनाव आयोग के निर्देशानुसार 40 फर्रुखाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में समाविष्ट 103 अलीगंज विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान स्थल संख्या 343 प्राथमिक विद्यालय खिरिया पमारान पर दिनांक 25 मई शनिवार को दोबारा मतदान होगा.7 बजे से शाम 6 बजे तक दोबारा मतदान का समय घोषित किया गया है.


फर्जी वोटिंग करने वाला युवक गिरफ्तार


एडीएम और उप जिला निर्वाचन अधिकारी एटा आयुष चौधरी ने बताया कि 25 मई 2024 के पुनःमतदान हेतु मतदान पार्टी कलक्ट्रेट, एटा परिसर से 24 मई को प्रातः 11 बजे उक्त मतदेय स्थल के लिए प्रस्थान करेगी. 25 मई शनिवार को पुनःमतदान उपरान्त ईवीएम औल वीवीपैट और अन्य सील्ड अभिलेख कृषि उत्पादन मंडी समिति, एटा में बने स्ट्रांग रूम में जमा किये जायेंगे.


मतगणना 4 जून 2024 को प्रातः 8 बजे से कृषि उत्पादन मंडी समिति, एटा में बने 103 अलीगंज विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतगणना पण्डाल में सम्पन्न होगी. बता दें कि एटा में फर्जी वोटिंग करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं आरोपियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है. वायरल वीडियो पर उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिनवा ने समाजवादी पार्टी मीडिया सेल की एक शिकायत पर कार्रवाई की, जहां उन्होंने एटा के एक मतदान केंद्र पर एक लड़के ने 8 बार वोट डालने का वीडियो साझा किया था.

सपा ने शिकायत में क्या लिखा?


सपा ने अपनी शिकायत में लिखा- ‘8-8 बार एक ही लड़का वोट डाल रहा है, सारा वोट इसमें भाजपा को दिया गया है, एक व्यक्ति एक ही वोट डाल सकता है तो एक ही लड़का 8 वोट कैसे डाल दिया? ये तो सिर्फ एक वीडियो है, ऐसे तमाम घटनाएं हुई हैं जो सामने नहीं आ पाई हैं. क्या ये निष्पक्ष चुनाव हो रहा है? भारत निर्वाचन आयोग जवाब दे.’

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button