International

अमेरिका: भारतीय दूतावास पर हुए हमले की व्हाइट हाउस ने की निंदा, कहा- ये स्वीकार नहीं

वाशिंगटन। अमेरिकी सरकार ने सैन फ्रांसिस्को शहर में स्थित भारतीय दूतावास पर हुए हमले की कड़ी आलोचना की है। व्हाइट हाउस राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास में तोड़फोड़ बिल्कुल अस्वीकार्य है। अमेरिका इसकी निंदा करता है।

अमेरिका ने की हमले की निंदा

किर्बी ने एक बयान में कहा, “हम निश्चित तौर पर बर्बरता की निंदा करते हैं। यह बिल्कुल अस्वीकार्य है। स्थानीय अधिकारियों के साथ मामले की जांच की जा रही है। दूतावास में हुए नुकसान की मरम्मत के लिए राज्य का विभाग काम करेगा।”

Related Articles

राजनयिकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध

वहीं, इस हमले के बाद अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा, “संयुक्त राज्य अमेरिका भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमले और अमेरिका के भीतर राजनयिक सुविधाओं के खिलाफ किसी भी हमले की निंदा करता है। हम इन सुविधाओं के साथ-साथ काम करने वाले राजनयिकों की सुरक्षा की रक्षा करने की प्रतिज्ञा करते हैं।”

लंदन के बाद अमेरिका में हमला

बता दें कि खालिस्तानी समर्थकों ने सोमवार को सैन फ्रांसिस्को शहर में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला किया था। इस हमले में दूतावास के भवन को नुकसान हुआ है। खालिस्तान की मांग वाले नारे लगाते हुए कुछ प्रदर्शनकारी आए और बैरियरों को हटा दिया। उसके बाद वहां पर अपने साथ लाए झंडे लगा दिए। कुछ प्रदर्शनकारियों ने लोहे की राड से दूतावास भवन के दरवाजों और खिड़कियों पर प्रहार कर उन्हें नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया। दो दूतावासकर्मियों ने जल्द से प्रदर्शनकारियों के झंडों को हटा दिया, लेकिन तोड़फोड़ की गतिविधियों को रोक पाने में वे विफल रहे।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button