International

अमेरिका के मिसिसिपी में बवंडर से भारी तबाही, रातभर में उजड़ गया पूरा शहर; 23 की मौत

मिसिसीपी, एपी। Mississippi Tornado Video अमेरिका के मिसिसिपी में शुक्रवार को आए टारनेडो (बवंडर) से भारी तबाही हुई है। सैकड़ों मकान और वाहन इस तबाही में की भेंट चढ़ गए। चपेट में आकर 23 लोगों की मौत हो गई, जबकि सौकड़ों लोग घायल हो गए। टारनेडो बिना कमजोर हुए 113 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर पूर्व की ओर बढ़ रहा है।

कई मकान क्षतिग्रस्त, बचाव अभियान जारी

मिसीसिपी की आपदा बचाव एजेंसी की ओर से ट्वीट में कहा गया है कि बचाव कार्य जारी है। चार लोगों के लापता होने की सूचना है। मिसिसीपी और अलबामा में शुक्रवार को शक्तिशाली बवंडर की चपेट में आकर कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। इस दौरान राष्ट्रीय मौसम सेवा केंद्र की ओर से अलर्ट भी जारी किया गया था। अलर्ट में कहा गया था कि आप जान जोखिम में डालने वाली स्थिति में हैं। यदि आप बाहर हैं तो बवंडर के साथ चल रहे मलवे के ढेर बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं।

Related Articles

चारों ओर घनघोर अंधेरा छाया

वहीं, बवंडर के दौरान रोलिंग फार्क में मौजूद कार्नेल नाइट ने कहा कि वह अपनी पत्नी और तीन वर्षीय बच्ची के साथ एक रिश्तेदार के घर पर थे। उन्होंने कहा कि टारनेडो के आने के साथ ही चारों ओर घनघोर अंधेरा छा गया। करीब एक मील पीछे तक टारनेडो को वे दरवाजे से देखते रहे। जब वह बेहद करीब आ गया तो उन्होंने सभी को हाल में छिपने के लिए कहा। टारनेडो ने पास स्थित एक घर को निशाना बनाया। इससे उसका एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button