Uncategorized
Trending

मप्र विधानसभा का मानसून सत्र आज से

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में बनी सरकार को घेरने की रणनीति
भोपाल : सोमवार, जुलाई 10, 2023। मप्र विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार से शुरू होगा। 15वीं विधानसभा का यह अंतिम सत्र होगा। इस सत्र में अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दल कांग्रेस के विधायकों की बैठक पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले पर हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि सदन में कांग्रेस उन सभी मुद्दों को प्रमुखता के साथ उठाएगी, जिससे सरकार को घेरा जा सके। इसमें श्री महाकाल लोक में भ्रष्टाचार, अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के साथ पिछले दिनों हुई घटनाएं, सतपुड़ा भवन में लगी आग और कानून व्यवस्था का मुद्दा प्रमुखता से उठाया जाएगा।
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डा.गोविंद सिंह का कहना है कि सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। सदन में सभी मुद्दे उठाए जाएंगे। प्रदेश की आर्थिक स्थिति और आदिवासियों के साथ हो रही घटनाओं पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की जाएगी।
12 जुलाई को अनुपूरक बजट
मानसून सत्र के दूसरे दिन अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। सप्लीमेंट्री बजट करीब 25 हजार करोड़ रुपए का हो सकता है। इसमें स्कूल टॉप करने वाले स्टूडेंट्स के लिए स्कूटी देने, लाडली बहना योजना सहित तमाम योजनाओं के लिए बजट में प्रावधान किया जाएगा।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button