राजनीतिराष्ट्रीय

Congress गोवा : कांग्रेस के 11 विधायकों में से 10 मुकुल वासनिक की अध्यक्षता में हुई बैठक में हिस्सा लिया


Congress पणजी। मुकुल वासनिक ने दावा किया कि कुछ लोग ‘गलत इरादों’ से गोवा कांग्रेस में फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि विधायकों ने एकजुटता दिखाकर इसे नाकाम कर दिया है.
पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत के अलावा, माइकल लोबो सहित अन्य सभी कांग्रेस विधायक सोमवार रात पार्टी के राज्य मुख्यालय में 2 घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में मौजूद थे. कांग्रेस के गोवा मामलों के प्रभारी दिनेश गुंडू राव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित पाटकर भी बैठक में मौजूद थे.

Congress हालांकि, ये विधायक सोमवार को मानसून सत्र के पहले दिन गोवा विधानसभा की कार्यवाही में शामिल हुए और दावा किया कि सब कुछ सही है और वे पार्टी के साथ हैं. कांग्रेस ने माइकल लोबो और दिंगबर कामत पर राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर ‘साजिश रचने और मिलीभगत’ करने का आरोप लगाया था, ताकि पार्टी के विधायकों में फूट डाली जा सके. पार्टी ने लोबो को 40 सदस्यीय विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष के पद से भी हटा दिया था.

Congress सोमवार की रात को बैठक के बाद माइकल लोबो ने पत्रकारों से कहा कि वह कांग्रेस के साथ हैं. उन्होंने कहा कि रविवार को बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में शामिल ना होने के कारण पार्टी को ‘गलतफहमी’ हो गई थी. लोबो ने कहा, ‘कांग्रेस के सभी विधायक पार्टी के साथ हैं. मैंने उनसे कहा है कि मैं नेता प्रतिपक्ष के रूप में सेवा जारी नहीं रख सकता, क्योंकि मैं पद के साथ इंसाफ नहीं कर पाऊंगा.’ उन्होंने कहा कि दिगंबर कामत या संकल्प अमोनकर जैसे वरिष्ठ नेताओं को विधानसभा में विपक्ष का नेता चुना जाना चाहिए.

Dispatch
Dispatch Desk1

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button