छत्तीसगढ़

killing : भाई की हत्या करने वाला युवक गिरफ्तार


killing : जशपुर। संपत्ति बंटवारा विवाद लेकर अपने सगे बड़े भाई की हत्या करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामला जशपुर जिले के तुमला थाना क्षेत्र की है।


मिली जानकारी मुताबिक तुमला क्षेत्र की 24 वर्षीय महिला ने दिनांक 26 जुलाई को तुमला थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि दिनांक 23 जुलाई के दोपहर में इसका पति गजेन्द्र राम घर में खाना खाकर आराम कर रहा था, स्वयं के बाहर कुछ कार्य कर रही थी, उसी दौरान इसका देवर ललित राम शराब के नशे में अपने हाथ में टंगिया लेकर प्रार्थिया के घर के अंदर जाकर गजेन्द्र राम के सो रहे स्थान पर गया, कुछ देर बाद गजेन्द्र राम द्वारा जोर से चिल्लाते हुये आवाज देने पर प्रार्थिया दौड़ते हुये अपने पति के पास गई तो देखी कि इसके पति के सिर, छाती में ललित राम टंगिया पासा से वार कर रहा था।

Related Articles

killing : प्रार्थिया के द्वारा बीच-बचाव करने पर ललित राम अपने पास रखे टंगिया को लेकर वहां से चला गया। ललित राम के चले जाने के बाद प्रार्थिया अपने पति से मारने का कारण पूछी तो बताया कि ललित राम अचानक उसके पास आया और घर बंटवारा की बात को लेकर टंगिया पासा से मारने लगा। इसके पूर्व भी घर बंटवारा की बात को लेकर दोनों भाईयों के मध्य में झगड़ा-विवाद हुआ था। प्रार्थिया द्वारा साधन नहीं होने से अपने पति का ईलाज के लिये अस्पताल लेकर नहीं गई, घर में ही रहकर ईलाज करा रही थी।

killing : दिनांक 26.जुलाई को गजेन्द्र राम को मारपीट में आई चोंट से दर्द ज्यादा बढ़ गया जिसे ईलाज हेतु अस्पताल लेकर गये, ईलाज के दौरान गजेन्द्र राम की मृत्यू हो गई। पी.एम. रिपोर्ट पर डॉक्टर द्वारा मृतक की मृत्यू हत्यात्मक प्रकृति का होना लेख किया गया है। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना तुमला में आरोपी ललित राम के विरूद्ध धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण की विवेचना दौरान थाना तुमला द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर दबिश देकर घेराबंदी कर प्रकरण के आरोपी ललित राम को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर उक्त घटना को घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त लोहे का टंगिया को जब्त किया गया है।

Dispatch
Dispatch Desk1

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button