छत्तीसगढ़

वेशभूषा धारण कर शिव धुन में नाचते-गाते सिरपुर पहुंचे शिवभक्त

महासमुंद। सावन के दूसरे सोमवार को सिरपुर गंधेश्वरनाथ मंदिर में जलाभिषेक के लिए सैकड़ों की तादात में पहुंचे कांवरियों की भीड़ से मंदिर भगवामय हो गया। मंदिर में सुबह शुरु हुआ जलाभिषेक दोपहर तक जारी रहा।
सिरपुर के लिए शनिवार को बम्हनी के बम्हनेश्वरनाथ मंदिर से कांवरियों का जत्था जलाभिषेक के लिए रवाना हुआ। शनिवार-रविवार देर रात कांवरिए सिरपुर पहंचते रहे। आज सुबह मंदिर के पट खुलने से पहले ही कांवरिए स्नान कर भगवान भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए मंदिर के प्रवेश द्वार में कतार लगा खड़े हो गए। मंदिर में सुबह महाआरती पश्चात प्रवेश द्वार खुलते ही कांवरियों के जलाभिषेक का सिलसिला शुरु हुआ जो दोपहर 1 बजे तक जारी रहा। मंदिर समिति के सदस्यों ने बताया कि सावन के दूसरे सोमवार को जलाभिषेक के लिए करीब 7 सौ कांवरिए यहां पहुंचे हैं। ज्ञात हो कि कोविड की वजह से दो साल से बंद कांवर यात्रा को लेकर भक्तों में इस बार भारी उत्साह है। पहले सोमवार की अपेक्षा दूसरे सोमवार को कांवरियों की संख्या दोगुनी हुई है जिसे देखकर माना जा रहा है आने वाले दो सोमवार को कांवरियों की संख्या और बढ़ेगी।
पिथौरा का जत्था कल करेगा जलाभिषेक
पिथौरा से सिरपुर में जलाभिषेक के लिए निकले डेढ़ हजार कावरियों का जत्था भी सिरपुर पहुंच चुका है। मंदिर समिति के मुताबिक यह जत्था कल मंगलवार को मंदिर में जलाभिषेक करेगा। बता दें कि पिथौरा से जलाभिषेक के लिए पहुंचा यह जत्था पिथौरा के अलावा सिरपुर में भी आकर्षण का केन्द्र रहा। जत्थे में कुछ शिवभक्तों ने शिव की वेशभूषा धारण की है जो शिव धुन में नाचते-गाते हुए सिरपुर पहुंचे।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button