छत्तीसगढ़
Trending

आवास प्लस 2024 एप्लीकेशन का 15 सितंबर को प्रधानमंत्री करेंगे शुभारम्भ, साढ़े पाँच लाख पात्र नागरिकों के खातों में PMAY की पहली किश्त करेंगे जारी

रायपुर, 12 सितम्बर, 2024 उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 15 सितंबर को माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘आवास प्लस 2024’ एप्लीकेशन का शुभारंभ करेंगे। यह छत्तीसगढ़ के लिए एक ऐतिहासिक दिन होगा जब प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत कई महत्वपूर्ण घोषणाएँ की जाएंगी।

उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने बताया कि भारत सरकार द्वारा अब तक 8,46,931 आवास स्वीकृत हो चुके हैं, जिससे 2011 की आवासहीनों की सूची, जिसे परमानेंट वेटिंग लिस्ट कहा जाता है, पूरी हो चुकी है। इसके साथ ही आवास प्लस की सूची में भी यह सुनिश्चित किया जा सकेगा कि जो पात्र नागरिक अभी तक छूटे हुए हैं, उनके नाम 15 सितंबर के बाद जोड़े जा सकेंगे।

Related Articles

उपमुख्यमंत्री ने पात्रता के नए नियमों की जानकारी देते हुए कहा कि अब जिन नागरिकों के पास टू व्हीलर, मछली पकड़ने की नाव, रेफ्रीजरेटर, लैंडलाइन फोन है या जिनकी आय 15,000 रुपए प्रतिमाह तक है, वे भी प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत पात्र माने जाएंगे। साथ ही जिनके पास ढाई एकड़ सिंचित या पाँच एकड़ असिंचित भूमि है, वे भी इस योजना का लाभ उठा सकेंगे।

इस अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑन लाइन रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित एक बड़ी सभा के दौरान लगभग साढ़े पाँच लाख पात्र नागरिकों के खातों में प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किस्त जमा करेंगे। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के माननीय मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी भी सभा को संबोधित करेंगे।

इसके अतिरिक्त उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने बताया कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद से लगभग 1,96,000 नए प्रधानमंत्री आवास का निर्माण पूरा हो चुका है, जिनका गृह प्रवेश भी 15 सितंबर को किया जाएगा। आने वाले एक-दो महीनों में शेष बचे लगभग साढ़े 9 लाख नागरिकों को भी प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त प्रदान की जाएगी।

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने सभी नागरिकों से 15 सितंबर को रायपुर के इंडोर स्टेडियम में इस ऐतिहासिक अवसर पर उपस्थित होकर कार्यक्रम का हिस्सा बनने का आह्वान किया।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button