छत्तीसगढ़
Trending

“धूमधाम से मनाई गई श्री अग्रसेन जयंती, समाज सेवक बसंत अग्रवाल ने सांस्कृतिक एकता और शक्ति की उपासना पर जोर दिया”

बसना| बसना में श्री अग्रसेन जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर वरिष्ठ समाज सेवक बसंत अग्रवाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने उपस्थित लोगों को भगवान अग्रसेन जयंती की हार्दिक बधाई देते हुए नवरात्रि के पहले दिन माता शक्ति की उपासना का आह्वान किया।

श्री अग्रवाल ने माता की शक्ति का श्लोक, “या देवी सर्वभूतेषु शक्ति रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः॥” का उल्लेख करते हुए कहा कि शक्ति हर जीव में विद्यमान है। इसका सही उपयोग हमें दैवी गुणों से भर देता है, जबकि इसका दुरुपयोग हमें आसुरी बना सकता है। उन्होंने सभी से अपने भीतर के सद्गुणों को निखारने और शक्ति का सदुपयोग करने का आह्वान किया।

देश में एकता, स्वतंत्रता और समानता के महत्व पर जोर देते हुए अग्रवाल ने कहा कि अग्र कूल में जन्म लेना उनके लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने सभी को अपने समाज, धर्म और संस्कृति के बारे में जानने और उसे अपनाने का आह्वान किया। बसंत अग्रवाल ने बताया कि जब अधर्मियों ने जब लगातार हिन्दुओ की शिखा काटी तब सिक्ख धर्म की स्थापन हुई जो कि सबसे मजबूत हिन्दू माना गया

बसंत अग्रवाल ने बसना विधायक संपत अग्रवाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे धर्म और सनातन संस्कृति के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “मुझे बसना का हर व्यक्ति संपत अग्रवाल दिखता है, और हर व्यक्ति संपत अग्रवाल होगा तो पूरे भारत मे बसना का नाम होगा।”

यह कार्यक्रम सभा, महिला मंडल और मारवाड़ी युवा मंच बसना द्वारा आयोजित किया गया था।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Back to top button