छत्तीसगढ़

Flagship योजनाओं का सफल क्रियान्वयन के लिए अधिकारीयों और कर्मचारियों की नये कलेक्टर ने बुलाई बैठक

Flagship बलौदाबाजार-भाटापारा – जिले के नये कलेक्टर रजत बंसल ने पदभार ग्रहण करने के बाद बैठक में अधिकारियों को कहा कि राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का सफल क्रियान्वयन जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।

Related Articles

उन्होंने 10 दिनों के भीतर समस्त विभाग के अधिकारियों को कामकाज में सुधार एवं छवि सुधारने के निर्देश दिए है।

Flagship बंसल ने समय-सीमा की बैठक में आज अधिकारियों की लम्बी बैठक लेकर जिले की सर्वांगीण विकास और लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए प्रस्तावित कार्य-योजना एवं अपने प्राथमिकताओं से अवगत कराया और इसके अनुरूप काम करने के निर्देश दिये।

बैठक में नये जिला पंचायत सीईओ गोपाल वर्मा,अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
उन्होंने बैठक में कहा कि जिले की सभी गोठानों में गोबर की खरीदी शुरू होने चाहिए।

Flagship हमारे जिले के लोगों को भी राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना का फायदा जरूर मिलना चाहिए। खासकर किसी भी गरीब का काम ना रुके उस का विशेष ध्यान रखे। कलेक्टर बंसल ने राज्य सरकार की फ्लेगशिप योजनाओं की विस्तृत समीक्षा करते हुए अधिकारियों को इनको और अधिक बेहतर परिणाम के लिए दिशा-निर्देश दिए।

Flagship उन्होंने दो टूक कहा कि सभी जिला अधिकारियों को समय सीमा के भीतर लंबित आवेदनों पर कार्यं करने के निर्देश दिए। संबंधित अधिकारी कर्मचारी ऐसे कार्याे को सर्वाेच्च प्राथमिकता में लेते हुए समय सीमा के भीतर आवेदनों निराकारण करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

Flagship साथ ही उन्होंने राज्य शासन की फ्लैगशिप योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पंहुचाने के निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना एवं फसल परिवर्तन में तेजी व गौठानो को अधिक सशक्त करनें के निर्देश दिए है।

उन्होंने मुख्यमंत्री शहरी स्वास्थ्य स्लम योजना,पौनी पसारी,श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर,सुराजी गांव योजना, गौधन न्याय योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना एवं उनका विस्तार,मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, महतारी दुलार योजना,वन अधिकार पत्र वितरण जैसे अन्य योजनाओं का विस्तृत समीक्षा किए।

Flagship उन्होंने कहा कि गौठानो को ग्रामीण आजीविका में सबसे महत्वपूर्ण है केंद्र के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही सभी जिला अधिकारियों को अपने अपने स्तर में आवेदकों निराकरण करने के निर्देश दिए गए है।

10 दिनों के भीतर विशेष अभियान चलाकर स्कूलो में शत प्रतिशत जाति प्रमाण बनाने के दिए निर्देश कलेक्टर रजत बंसल ने समीक्षा के दौरान जाति एवं अन्य प्रमाण पत्र के लंबित आवेदनों की संख्या देखकर कड़ी नाराजगी जताई।

उन्होंने कड़े शब्दों में 10 दिनों के भीतर नए शैक्षणिक सत्र में समस्त छात्रों का स्कूलों में ही शत् प्रतिशत जाति प्रमाण पत्र एवं निवास प्रमाण पत्र बनाने के निर्देश शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं संबंधित क्षेत्र के राजस्व अधिकारियों को दिए है। छात्रों की शत् प्रतिशत जाति प्रमाण पत्र एवं निवास प्रमाण पत्र बनाना शिक्षा विभाग सुनिश्चित कराएं।

इसके साथ ही सभी एसडीएम सतत रूप से इसका मॉनिटरिंग करेंगे। उक्त बैठक में समस्त विभागों के जिला अधिकारी गण, सभी एसडीएम,सीईओ एवं अन्य विभागों के अधिकारी गण उपस्थित थे।

Dispatch
Dispatch Desk1

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button