छत्तीसगढ़
Trending

रायपुर में राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज : सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का है आरोप, सिविल लाइन थाने में दर्ज हुआ मामला

FIR filed against Rahul Gandhi in Raipur लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के अमेरिका में दिए बयान का मामला पुलिस तक पहुंच गया है। सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भाजपा नेता अमरजीत छाबड़ा की शिकायत पर सिविल लाइन थाने में भारतीय न्याय संहिता की धारा 299 और 302 के तहत एफआइआर दर्ज कर ली गई है।

भाजपा नेता अमरजीत छाबड़ा ने पुलिस से कहा कि राहुल गांधी के इस बयान से भारत के सिख समुदायों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँची है और मेरी भावना भी आहत हुई है। पूरे विश्व और भारत देश में सिख समुदाय को पगड़ी पहनने, कड़ा पहनने और गुरुद्वारा जाने की मनाही नहीं है। भारत के प्रधानमंत्री भी पगड़ी पहनकर गुरुद्वारा जाते हैं। राहुल गांधी के इस बयान से शांतिप्रिय सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुँची है, जिससे समाज के अन्य धर्मों के साथ भेदभाव और वैमनस्य उत्पन्न हो सकता है। अमरजीत छाबड़ा ने राहुल गांधी द्वारा विदेश में जाकर सिख समुदाय के विरुद्ध दिए गए इस बयान के कारण उनकी भावनाओं को आहत करने पर कानूनी कार्रवाई करने की अपील की है।

Related Articles

उधर, दिल्ली में भाजपा सिख प्रकोष्ठ के संयोजक चरणजीत सिंह लवली ने तिलक नगर थाने में शिकायती पत्र दिया है। उनके आरक्षण खत्म करने को लेकर दिए बयान के विरुद्ध दिल्ली भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के संयोजक सीएल मीणा ने संसद मार्ग थाने में और अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल गिहारा ने पंजाबी बाग थाने में शिकायत की है।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button