छत्तीसगढ़स्वास्थ्य
Trending

किसी को आये अटैक, तो क्या करें? बतायेंगे डॉक्टर्स, रायपुर प्रेस क्लब में CPR डेमोस्ट्रेशन अवेयरनेस आज

रायपुर, 09 अगस्त 2024जैसा की आप सबको विदित है कि पिछले कुछ समय से हार्ट अटैक के मामले लगातार बढ़े हैं। आज किसी भी उम्र के व्यक्ति को हार्ट अटैक आ रहा है। बीते दिनों दिल्ली में एक बुजुर्ग को हार्ट अटैक आया तो मौके पर मौजूद महिला डॉक्टर ने सीपीआर देकर जान बचाई थी। यह वीडियो बहुत वायरल हुआ था। इस वीडियो से यह स्पष्ट है कि अगर हम सीपीआर देना जानते हैं तो व्यक्ति की जान बचाई जा सकती है।

इसे देखते हुए रायपुर प्रेस क्लब एवं कार्डियोलॉजी विभाग एडवांस कार्डियक इन्स्टीट्यूट, पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय, रायपुर के संयुक्त तत्वावधान दिनांक 9 अगस्त 2024 को दोपहर 12.00 से 3.00 बजे तक स्व. मधुकर खेर स्मृति भवन, मोतीबाग में सीपीआर डेमोस्ट्रेशन अवेयरनेस प्रोग्राम का आयोजन किया गया है। इस डेमोस्ट्रेशन अवेयरनेस प्रोग्राम में डॉ. शिव कुमार शर्मा, डॉ. कुणाल ओस्तवाल, डॉ. प्रतीक गुप्ता, आनंद राज, पूनम प्रधान आदि उपस्थित रहेंगे।

Related Articles

सीपीआर डेमोस्ट्रेशन का यह अवेयरनेस प्रोग्राम पत्रकार साथियों के लिए काफी लाभप्रद साबित हो सकता है। अधिकांश जगहों पर कवरेज के दौरान पत्रकार मौजूद रहते हैं। इसलिए पत्रकार साथी इस प्रक्रिया को समझकर दूसरों की जान बचाने में सहभागी बन सकते हैं। प्रेस क्लब में पहली बार इस तरह का अवेयरनेस प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है।

प्रेस क्लब अध्यक्ष प्रफुल्ल ठाकुर एवं पदाधिकारियों ने पत्रकारों से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर इस अवेयरनेस प्रोग्राम में शामिल होने की अपील की है।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

Back to top button