ChhattisgarhHealth

छत्तीसगढ़:कोरोना के 209 नए केस मिले,एक की मौत,एक्टिव मरीज 1395; पॉजिटिविटी दर 13.78 फीसदी पहुंची

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 1517 लोगों की कोरोना की जांच हुई, जिसमें 209  नए मरीज मिले हैं।

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 1517 लोगों की कोरोना की जांच हुई, जिसमें 209 नए मरीज मिले हैं। प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1395 पहुंच गई है। बलौदाबाजार जिले में एक मरीज की मौत भी हुई है। रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव में एक्टिव मरीजों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है। जबकि पॉजिटिविटी दर 13.78 फीसदी हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के कोरोना बुलेटिन के मुताबिक छत्तीसगढ़ के 22 जिलों में संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि अन्य जिलों में नए केस नहीं मिले हैं।

पिछले 2 दिनों में संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है हालांकि टेस्ट कराने वालों की तादाद भी घटी है।

पिछले 2 दिनों में संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है हालांकि टेस्ट कराने वालों की तादाद भी घटी है।

अब जानिए कहां कितने नए केस मिले

दुर्ग में सबसे ज्यादा 38 संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके अलावा गरियाबंद में 29, बिलासपुर में 19, सूरजपुर में 19, महासमुंद में 17, रायगढ़ में 12, रायपुर में 11,कोंडागांव में 11, राजनांदगांव में 9, सरगुजा में 9 मरीज मिले हैं। इसके अलावा कबीरधाम जिले में 7, कांकेर में 4, जशपुर में 4 धमतरी में 2, बलौदा बाजार में 2, कोरबा में 2, दंतेवाड़ा में 2, बालौद में 2, बेमेतरा,मुंगेली​​​​, बलरामपुर में 1-1 मरीज मिला हैं।

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करने कहां जा रहा है। हालांकि प्रशासन द्वारा इसे लेकर अब तक कोई सख्ती नहीं बरती जा रही है। बढ़ते मामलों को देखते हुए कई अस्पतालों में मॉकड्रिल भी की गई है। लोगों से बार- बार सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है।

छत्तीसगढ़ में बढ़ा कोरोना का खतरा..53 स्टूडेंट्स पॉजिटिव:महासमुंद में वॉर्डन और टीचर भी चपेट में, 7 दिन के लिए स्कूल बंद

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से कोरोना का खतरा बढ़ गया है। बड़ी संख्या में छात्रावास में रहने वाले बच्चे कोरोना की चपेट में आए हैं। इस बार महासमुंद के आवासीय हॉस्टल में 14 छात्राएं पॉजिटिव मिली हैं। इनमें 11 की रिपोर्ट गुरुवार को और 3 की रिपोर्ट शुक्रवार को आई है। यहां की वॉर्डन और महिला टीचर भी संक्रमित हो गई हैं। वहीं गरियाबंद में 39 छात्र-छात्राएं पॉजिटिव हुए हैं। 2 जिलों में ही 53 स्टूडेंट्स संक्रमित हो गए हैं। 

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button