CelebritiesNational

Weather Update Today: दिल्ली-NCR में आज भी बारिश के आसार, UP-गुजरात समेत ऐसा रहेगा अन्य राज्यों का हाल

नई दिल्ली- दिल्ली-NCR समेत देश के कई हिस्सों में सोमवार को भारी बारिश हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तो भारी बारिश के कारण कई जगह जाम की समस्या देखने को मिली है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने देश के कई हिस्सों में आज भी बारिश की संभावना जताई है।

आज भी दिल्ली-NCR में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में आसमान में बादल छाए रहने और बूंदाबांदी की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को भी बादल छाए रहेंगे और इस दौरान बारिश हल्की ही रहेगी। मौसम विभाग ने कहा कि 24 मार्च को भी अच्छी वर्षा होने का पूर्वानुमान है।

उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग का कहना है कि 21 मार्च को उत्तराखंड के कुछ जिलों में गर्जन के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि भी हो सकती है। मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर बिजली गिरने से जान माल की हानि, ओलावृष्टि से वृक्षारोपण बागबानी और खड़ी फसलों को नुकसान को देखते हुए सतर्कता बरतने की बात कही है। मौसम विभाग का कहना है कि 23 मार्च तक पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बरसात हो सकती है।

गुजरात में अगले 3-4 दिनों तक बारिश की संभावना

वहीं, गुजरात में बारिश को लेकर मौसम निदेशक मनोरमा मोहंती ने कहा कि गुजरात में अगले 3-4 दिनों तक बारिश की संभावना है। आज हल्की बारिश होगी। अहमदाबाद और गांधीनगर में भी बारिश की संभावना है। इसके अलावा 24 मार्च को बारिश कम होने की संभावना है। अगले 4 दिनों तक लू चलने की कोई संभावना नहीं है।

इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी ने एक बयान में कहा कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में गरज, बिजली/तेज हवाओं के साथ छिटपुट से लेकर व्यापक रूप से हल्की/मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके बाद 23 मार्च से इस क्षेत्र में बारिश और गरज के साथ बारिश का एक नया दौर शुरू होने की संभावना है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button