CelebritiesTV Shows

kapil Sharma Birthday: उठना… गिरना और फिर से एक बार उठ खड़े हो जाना… आसान नहीं कपिल शर्मा होना

kapil Sharma Birthday साल 2007 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज का सीजन 3 जीतने वाले स्टैंड अप कॉमेडियन कपिल शर्मा ने अपने चुटकुलों और किरदारों से लोगों के दिलों में जगह बनाई। समय का पहिया चला और ऐसा चला कि घर-घर में कपिल पॉपुलर हो गए।

नई दिल्ली kapil Sharma Birthday: टीवी के सबसे मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। बच्चों से लेकर बुगुर्जों तक उनके जबरा फैन हैं। लोगों को वीकेंड पर द कपिल शर्मा शो का बेसब्री से इंतजार होता है। कपिल ने अपनी मेहनत और टैलेंट के बल पर ये स्टारडम कमाया है। उनकी सफलता की कहानी किसी को भी उत्साहित कर सकती है। दुनिया को हंसाने वाले कपिल का जीवन संघर्षों से भरा रहा है, उन्हें थाली में परोस को कुछ नहीं मिला, बल्कि अपने परिश्रम से कमाना पड़ा है।

ऐसे हुई कॉमेडियन बनने की शुरुआत

साल 2007 में एक पतला-दुबला सा लड़का अमृतसर से मुंबई पहुंचा स्टैंड अप कॉमेडी में हाथ आजमाने। द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज का सीजन 3 जीतने वाले इस कपिल शर्मा ने अपने चुटकुलों से, अपने किरदारों से लोगों के दिलों में जगह बनाई। चेहरे पर मासूमियत और निश्चल सी मुस्कान लिए इस लड़के की चर्चे घर-घर में होने लगी। शो खत्म होने के बाद इसे टीवी पर कॉमेडी सर्कस में काम मिला। इसके विनर भी कपिल ही बने।

अपनों से मिला दर्द

कॉमेडी सर्कस में काम करते हुए ही कपिल को पता चला की कलर्स चैनल, कुछ महीनों के लिए किसी कॉमेडी शो प्लॉट देना चाहता है। कपिल ने कमर कस ली और अपनी एक टीम लेकर पहुंच गए। इसके साथ ही उदय हुआ आज के दौर के सबसे बड़े कॉमेडियन का। कॉमेडी नाइट्स विद कपिल को बेइंतेहा प्यार मिला और ये सिलसिला चल निकला। सेलेब्स अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए कपिल के शो पर जाना जरूरी समझने लगे। इनकी पॉपुलैरिटी का ग्राफ आसमान छूने लगा। तभी कुछ ऐसा हुआ जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी।

सुनील ग्रोवर से हुई थी तकरार

साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया टूर के दौरान शो में डॉक्टर मशहूर गुलाटी का किरदार निभाने वाले सुनील ग्रोवर के साथ फ्लाइट में कपिल शर्मा का झगड़ा हो गया। झगड़े का कारण क्या था, ये आजतक नहीं पता चल पाया है। लेकिन वो दिन था और आज का दिन, सुनील और अली असगर ने शो में फिर कभी वापसी नहीं की। इस दौरान कपिल को शराब की लग गई। सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप भी वायरल हुई जिसमें कपिल शराब पीकर एक जर्नलिस्ट को गालियां दे रहे थे।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button