Chhattisgarh

CGPSC भर्ती पर बवाल: भाजयुमो कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प, बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़े तो वॉटर कैनन से रोका

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) की भर्ती को लेकर चल रहा विवाद अब राजनीतिक रूप से भड़कने लगा है। भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने भर्ती में घोटाले का आरोप लगाकर बुधवार को उग्र प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हो गई। कलेक्ट्रेट का घेराव करने के लिए कार्यकर्ता बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने का प्रयास करने लगे तो पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल कर उनको रोका। भाजयुमो ने पीएससी परीक्षा रद्द करने और चैयरमैन टामन सिंह सोनवानी का नार्को टेस्ट कराने की मांग की है।

रैली बनाकर कलेक्ट्रेट का घेराव करने बढ़ रहे थे कार्यकर्ता
भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत के नेतृत्व में तमाम कार्यकर्ता बुधवार को हड़ताली चौक पर एकत्र हो गए और वहां धरना-प्रदर्शन किया। इसके बाद रैली निकालकर कलेक्ट्रेट का घेराव करने के लिए आगे बढ़ने लगे। कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने जगह-जगह बेरिकेड्स लगा रखे थे। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो प्रदर्शनकारियों से उनका जमकर संघर्ष हुआ। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बेरिकेड्स तोड़ दिए और आगे बढ़ने लगे। यह देखकर पुलिस ने वॉटर कैनन का प्रयोग किया।

चेयरमैन का नार्को टेस्ट कराने की मांग
प्रदर्शन के दौरान भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष रवि भगत ने कहा कि छत्तीसगढ़ के युवाओं की हक की लड़ाई लड़ने के लिए युवा मोर्चा आज सड़क पर है। युवाओं के भविष्य के साथ यह सरकार खिलवाड़ कर रही है। लाखों गरीब परिवार के मेधावी बच्चों की उम्मीदों की हत्या हुई है। अब हम चुप नही बैठेंगे। रवि भगत ने कहा कि सीजीपीएससी की परीक्षा रद्द होनी चाहिए, भर्ती घोटाले की जांच होनी चाहिए तथा पीएससी चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी का नार्को टेस्ट होनी चाहिए यह युवा मोर्चा मांग करती है।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button