Chhattisgarh

जोगी परिवार ने चुनाव नहीं लड़ने के दिए संकेत:अमित जोगी ने कहा-मेरी मां का स्वास्थ्य खराब है, राजनीति जीवन से बड़ी नहीं हो सकती

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में जोगी परिवार चुनाव से दूर रह सकता है।

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में जोगी परिवार चुनाव से दूर रह सकता है। इसका संकेत खुद अमित जोगी ने दिया है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अमित जोगी ने अपनी मां रेणु जोगी के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए फिलहाल चुनावी राजनीति से दूर रहने की बात कही है।

Related Articles

सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए अमित जोगी में लिखा कि चुनाव क लिए बचे हैं, लोग पूछ रहे हैं कि जनता कांग्रेस कुछ नहीं कर रही। राजनीति जीवन से कभी बड़ी नहीं हो सकती। मेरे पापा स्वर्गीय अजीत जोगी को खोने के बाद,मेरे लिए मेरी मां का स्वास्थ्य सत्ता से कहीं ज्यादा सर्वोपरि है। जब तक वह पूरी तरह स्वस्थ नहीं हो जाती मैं उनके साथ साए की तरह रहूंगा। मेरा दुर्भाग्य है कि पापा के आखिरी क्षणों में मैं उनके साथ नहीं रह पाया। इस गलती को मैं मम्मी के साथ नहीं दोहरा सकता इसलिए मेरा प्रथम उद्देश्य मां का स्वस्थ होना है। बाकी राजनीति करने के लिए उम्र पड़ी है।

जाति पर उठता रहा सवाल

दरअसल अमित जोगी और उनकी पत्नी ऋचा जोगी दोनों की जाति के दावों को प्रशासन निरस्त कर चुका है। अमित जोगी ने खुद को कंवर जाति का बताया था इसे निरस्त किया जा चुका है अमित जोगी की पत्नी के खिलाफ तो गोंड जाति का फर्जी प्रमाण पत्र बनवाने का केस दर्ज है।

यही वजह रही कि पिछले बार मरवाही उपचुनाव में जोगी परिवार बाहर हो गया। मरवाही जोगी परिवार की सबसे सुरक्षित सीट थी। छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी यहां से चुनकर आते थे। उनके निधन के बाद जब उपचुनाव हुए तो जाती फर्जी बताकर प्रशासन ने इस सीट से अमित जोगी और ऋचा जोगी का नामांकन तक निरस्त कर दिया। छत्तीसगढ़ के इतिहास में मरवाही सीट से पहली बार जोगी परिवार इस कदर बाहर कर दिया गया था इसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगे थे। अब जोगी परिवार का सियासी सफर मुश्किलों में है।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button