ChhattisgarhPolitics

छत्तीसगढ़:थाने के बाहर रोने लगे पूर्व मंत्री VIDEO,राजेश मूणत बोले-मेरी FIR दर्ज कर लो साहब, एक्टिंग कर दिखाया कैसे परेशान होती है जनता

रायपुर के सिविल लाइंस थाने के बाहर पूर्व मंत्री राजेश मूणत का रोते हुए वीडियो सामने आया है। वो हाथ जोड़कर जमीन पर बैठे हैं, कह रहे हैं साहब मेरी FIR दर्ज कर लो साहब, प्लीज साहब… मेरी चोरी की रिपोर्ट लिख लो, वो लोग सट्‌टा लिख रहे हैं.. रिपोर्ट लिख लो साहब…।

अब समझिए कि आखिर ऐसा हुआ क्यों, दरअसल ये मामला सोमवार का है। प्रदेश भाजपा के नेता सिविल लाइंस थाने पहुंचे हुए थे। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल की अगुवाई में ये नेता थाने में प्रदेश के आबाकारी मंत्री कवासी लखमा, अमरजीत भगत, विधायक शकुंतला साहू और कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह, धनंजय ठाकुर, जयवर्धन बिस्सा पर भाजपा नेताओं ने FIR की मांग की।

Related Articles
नेताओं के साथ पहुंचे पूर्व मंत्री मूणत ने धरना भी दिया सिविल लाइंस थाने के बाहर।

नेताओं के साथ पहुंचे पूर्व मंत्री मूणत ने धरना भी दिया सिविल लाइंस थाने के बाहर।

इसी समय कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने थाने के बाहर धरना दे दिया, मूणत ये दिखाने की कोशिश करने लगे कि कैसे जब आम आदमी थानों में पहुंचता है तो उसे रिपोर्ट लिखवाने में समस्याएं आती है, उसी अंदाज में नाटकिय ढंग से मूणत भी हाथ जोड़कर पुलिस वालों के सामने मिन्नतें करने लगे। मूणत का ये अंदाज एक तरह से सियासी तंज था।

भाजपा नेताओं ने पुलिस अधिकारियों से मिलकर थानों में रिपोर्ट नहीं लिखे जाने की शिकायत।

भाजपा नेताओं ने पुलिस अधिकारियों से मिलकर थानों में रिपोर्ट नहीं लिखे जाने की शिकायत।

क्यों मंत्रियों पर FIR करवाना चाहते हैं भाजपा नेता
भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने शिकायत में कहा है कि प्रदेश के मंत्री कवासी लखमा ने 22 दिसंबर 2022 को सार्वजनिक रूप से प्रदेश की तत्कालीन महामहिम राज्यपाल अनुसूइया उइके के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी करते हुए कहा था कि वो आरएसएस और बीजेपी की राजनीति में नाच रही हैं।

अमरजीत भगत को लेकर शिकायत में कहा गया है कि भगत ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए उन्हें मोटा संबोधित किया था। विधायक शकुंतला साहू के खिलाफ शिकायत में कहा गया है कि नवंबर 2022 में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान विधायक ने अभद्र टिप्पणी करते हुए स्थानीय लोगों से कहा- दूसरे प्रांत से आए हुए परदेसिया लोगों के तलवे चाट रहे थे।

कांग्रेस के प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर को लेकर शिकायत में कहा गया है कि उनके द्वारा समय-समय पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के खिलाफ टिप्पणी की जाती है । आरपी सिंह ने नरेंद्र मोदी के लिए नीच आदमी जैसे कमेंट सोशल मीडिया पोस्ट में किए। जयवर्धन बिस्सा पर सोशल मीडिया पोस्ट पर भाजपा सांसदों अरुण साव, चुन्नीलाल साहू, गोमती साय, मोहन मंडावी, रेणुका सिंह, संतोष पांडे जैसे सांसदों का फोटो लगाकर अभद्र टिप्पणी की थी।

सोमवार को हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा ने थाने पर ये पोस्टर लगा दिए।

सोमवार को हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा ने थाने पर ये पोस्टर लगा दिए।

कांग्रेस भी कर चुकी है शिकायत
हेट स्पीच के मामले में कांग्रेस नेताओं ने शिकायत की है, दावा किया कि भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्ट किए और धार्मिक विद्वेष फैलाने की नीयत से बयान दिए। कांग्रेसियों ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने तो छत्तीसगढ़ की संज्ञा पाकिस्तान और तालिबान से करके राज्य के जनमानस की भावनाओं को आहत किया। सिविल लाइंस थाने में शिकायत की गई थी। इस पर पुलिस ने 8 भाजपा नेताओं पर केस दर्जकर नोटिस भेजा था, इसी का गुस्सा सोमवार को भाजपा नेताओं ने सड़क पर उतरकर निकाला।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button