ChhattisgarhCrime

पुलिस नक्सली मुठभेड़ के बाद पांच नक्सली गिरफ्तार, पांच के घायल होने का दावा

रायपुर : बस्तर में गृहमंत्री के दौरे से पहले नक्सली गतिविधियां बढ़ गई हैं। सुकमा में गुरुवार सुबह जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले। इस दौरान जवानों ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मुठभेड़ में चार से पांच नक्सलियों के घायल होने का दावा अफसरों ने किया है। बताया जा रहा है कि यह नक्सली नेशनल हाईवे पर वारदात के लिए पहुंचे थे। फिलहाल इलाके में सर्चिंग जारी है। इससे पहले देर रात दंतेवाड़ा में भी मुठभेड़ हुई थी।

सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि गुरुवार को सूचना मिली थी कि एर्राबोर क्षेत्र में नक्सलियों की कोटा एरिया कमेटी ग्राम कोत्तालेण्ड्रा जंगल के पास मौजूद है। नक्सली नेशनल हाईवे-30 पर किसी वारदात को अंजाम देने के लिए एकत्र हुए हैं। इस पर एर्राबोर थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह और कोंटा थाना प्रभारी शिवानंद सिंह के नेतृत्व में दोनों थानों से पुलिस बल व डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड) के जवानों को रवाना किया गया। जवान सुबह करीब 11.30 बजे हाईवे से करीब तीन किमी अंदर जंगल में पहुंचे थे।

भाग गए नक्सलियों को भी जल्द पकड़ने का दावा

कोत्तालेण्ड्रा के जंगलों में सर्चिंग के दौरान वहां घात लगाए नक्सलियों ने अचानक हमला कर दिया। जवानों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई। थोड़ी देर चली मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल और झाड़ी की आड़ लेकर भाग निकले। इसके बाद सर्चिंग के दौरान जवानों ने पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी शर्मा ने बताया कि मुठभेड़ में चार से पांच नक्सली घायल भी हुए हैं। उन्हें उनके साथी लेकर भाग निकले हैं। फिलहाल जंगल में सर्चिंग अभी जारी है। ज्यादा जानकारी जवानों के लौटने के बाद मिलेगी।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button