Chhattisgarh

CG राशन कार्ड नवीनीकरण : नवीनीकरण से वंचित हुए 14 लाख से अधिक राशन कार्ड, आचार संहिता खत्म होने के बाद बांटे जाएंगे बचे कार्ड

रायपुर, 23 मई 2024

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दौरान आचार सहित के पहले राशनकार्डों के नवीनीकरण की प्रक्रिया चल रही थी. ये प्रक्रिया इस साल के फरवरी महीने से शुरू की गई थी जो लोकसभा चुनाव के चलते और आचार सहित लगने की वजह से इसके नवीकरणका कार्य नहीं हो पाया था. बता दें इस दौरान 62.69 लाख कार्डधारियों के कार्ड ही नवीनीकरण हो पाई थी. जिसमें से 14 लाख से भी अधिक राशनकार्डों का अभी तक नवीनीकरण नहीं हुआ है।

45 लाख नए राशन कार्ड बांटे

जानकारी के मुताबिक PDS के अंतर्गत लगभग  77 लाख राशनकार्ड हैं। जिसमें से 62.69 लाख कार्डधारियों ने अपने राशन कार्ड का नवीनीकरण कराया है। इसके साथ ही इसमें से 45 लाख नए राशन कार्ड को अब तक बांटा गया हैं.आपको बता दें कि आचार संहिता के खत्म होते ही बचे राशन कार्ड हुए का कार्ड को बांट दिया जाएगा। 14 लाख से अधिक राशनकार्डों का नवीनीकरण नहीं हुआ है। PDS के अंतर्गत हैं 77 लाख राशनकार्ड हैं। 62.69 लाख कार्डधारियों ने नवीनीकरण कराया है। अब तक 45 लाख नए राशन कार्ड बांटे गए हैं। आचार संहिता खत्म होने के बाद बचे कार्ड बांटे जाएंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button