Chhattisgarh

जगदलपुर में राम जन्मोत्सव का जश्न:दंतेश्वरी मंदिर के सामने जमकर झूमे भक्त, आज निकलेगी भव्य शोभायात्रा, बनारस के अघोरी करेंगे प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर शहर में हर तरफ रामनवमी का जश्न देखने को मिल रहा है। बुधवार की देर शाम शहर की महिलाओं ने पहले रैली निकाली, फिर रामदरबार पहुंचकर महाआरती की। चैत्र नवरात्र की अष्टमी की रात मां दंतेश्वरी मंदिर के सामने DJ की धुन में शहरवासी जमकर झूमते नजर आए। आज हजारों लोग भव्य शोभायात्रा निकालेंगे। शक्ति प्रदर्शन भी किया जाएगा। बनारस से पहुंची अघोरियों की टीम भस्म के साथ प्रदर्शन करेगी।

बस्तर के संभागीय मुख्यालय जगदलपुर शहर में रामनवमी का जश्न को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस की टीम भी सख्त हो गई है। शहर में लगे कुल 160 CCTV कैमरों से शहर की हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। कंट्रोल रूम में बैठकर अपर कलेक्टर हरेश मंडावी, ASP निवेदिता पॉल समेत अन्य अफसर लगातार कैमरों के माध्यम से नजर बनाए हुए हैं। संजय मार्केट, गोल बाजार, मां दंतेश्वरी मंदिर स्थल समेत चांदनी चौक और अन्य जगहों पर सैकड़ों की संख्या में सुरक्षाबलों को भी तैनात कर दिया गया है।

रामनवमी, महावीर जयंती, गुड फ्राईडे और ईद समेत अन्य प्रमुख त्योहारों को देखते हुए शहर में शांति एवं भाईचारा बनाए रखने के लिए एक दिन पहले शांति समिति की बैठक भी आयोजित की गई थी। कलेक्टर चंदन कुमार ने कहा था कि, त्योहार के दौरान खुशियां बढ़ें, इसके लिए सभी को आपस में प्रेम और भाईचारे के साथ मिल-जुलकर कार्य करने की आवश्यकता है। शांतिपूर्ण आयोजन के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रखी है। पूरा शहर 24 घंटे सातों दिन सुरक्षा कैमरों की निगरानी में है। शहर में हीकरीब 300 से ज्यादा जवानों की तैनाती की गई है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button