Chhattisgarh

भाजपा सांसद रेणुका सिंह ने दिया विवादित बयान, कहा- सोनिया गांधी को धक्के मार कर इटली भेज दो

छत्तीसगढ़ में चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद सियासत तेज हो गई। सरगुजा में चुनावी तापमान का पारा दिनों-दिन बढ़ने लगा है। दो दिन पहले प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत की बिगड़े बोल के बाद सोमवार को सरगुजा सांसद एवं सोनहत-भरतपुर विधानसभा की भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह भी विवादित बयान देकर सुर्खियों में है। सरगुजा सांसद एवं सोनहत-भरतपुर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह सोमवार को नामांकन दाखिल करने भरतपुर पहुंची थी। इसी बीच प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बाहरी प्रत्याशी के सवाल पर सोनिया गांधी को धक्के मार कर इटली भेजना की बात कह डाली। जिसके बाद सोशल मीडिया में रेणुका सिंह की जमकर किरकिरी हो रही है।

वहीं, रविवार को महिला प्रत्याशी रेणुका सिंह ने जनसंपर्क कार्यक्रम किया। उड़नदस्ता दल ने कार्यक्रम के दौरान वीडिया बना ली। प्रत्याशी रेणुका सिंह ने इस कार्यक्रम के लिए संबंधित कार्यालय से कोई अनुमति प्राप्त नहीं की थी और न ही विधानसभा भरतपुर-सोनहत के रिटर्निंग ऑफिसर, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व भरतपुर से जारी कोई अनुमति पत्र उड़नदस्ता दल को अवलोकन के लिए प्रस्तुत किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार लंगेह ने तत्काल मामले को संज्ञान में लिया और संबंधित अधिकारियों से भी जानकारी प्राप्त भी। कार्यक्रम के दौरान लगभग 40 चार पहिया वाहनों का काफिला शामिल किया गया था। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार काफिले में शामिल 10 वाहनों के बाद 200 मीटर की दूरी रखा जाना चाहिए, किंतु कार्यक्रम के दौरान इन निर्देशो का उल्लघंन किया गया।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैकुंठपुर-सोनहत विधानसभा के महिला प्रत्याशी रेणुका सिंह को धारा 144 दं.प्र.सं एवं आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में नोटिस जारी करते हुए तीन दिन के भीतर समुचित जानकारी के साथ उपलब्ध कराने निर्देश जारी किया है।

Manish Tiwari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button